Home » Sports » इस प्लेयर का सपना साकार हुआ, लम्बे समय बाद मिली भारतीय टीम में जगह

इस प्लेयर का सपना साकार हुआ, लम्बे समय बाद मिली भारतीय टीम में जगह

Photo of author

Edited By: Prabhat Chaudhary

Updated on:

फॉलो करें:

राजस्थान रॉयल्स के युवा बैटर Riyan Parag के मेहनत ने अंततः फल दिया है, क्योंकि यह ऑल-राउंडर अब भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए अपना डेब्यू कर चुका है। इस खास पल का आनंद उसे शनिवार (6 जुलाई) को पहले T20I के आरंभ से मिला।

भारत बनाम ज़िम्बाब्वे: पहले T20I में युवाओं का मौका

हरारे स्पोर्ट्स क्लब में हो रहे पांच मैचीय सीरीज के पहले मैच में भारत ज़िम्बाब्वे के खिलाफ उत्तरदायित्व संभाल रहा है। शुभमन गिल को सीरीज में टीम की कप्तानी सौंपी गई है और इस समय उन सभी युवाओं के लिए यह एक महत्वपूर्ण अवसर है जिन्हें टीम में शामिल किया गया है।

रियान पराग के लिए खास पल, पिता से मिली डेब्यू की कप

भारत ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ चल रहे पहले T20I में तीन खिलाड़ियों को डेब्यू कराया है – रियान पराग, अभिषेक शर्मा, और ध्रुव जुरेल को। इन तीनों खिलाड़ियों के लिए यह शायद सपने साकार हो गया होता, लेकिन राजस्थान रॉयल्स के ऑल-राउंडर के लिए यह खास बन गया।

रियान पराग को उनके पिता पराग दास ने डेब्यू की कप सौंपी, जो कि असम के पूर्व पहले ग्रेड क्रिकेटर हैं। पिता-पुत्र दोनों बहुत खुश दिख रहे थे और जैसे ही युवा खिलाड़ी ने अपना भारत कैप पहना, वे एक-दूसरे से गले मिले।

टीम इंडिया के तीन नए खिलाड़ी:

जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले मैच में Team India ने अपनी Playing Eleven में तीन uncapped players को शामिल किया है। अभिषेक शर्मा, ध्रुव जुरेल, और रियान पराग को खेलने का मौका मिला है।

शर्मा के डेब्यू की पुष्टि शुबमन गिल ने शुक्रवार को ही की थी, जब उन्होंने सीरीज़ में खुली बारी में खेलने की घोषणा की थी। और टीम प्रबंधन ने जुरेल और पराग को भी डेब्यू देने का निर्णय लिया है। शर्मा और पराग ने इस वर्ष के आईपीएल में अपनी शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम में मैदान बुलाया था।

शर्मा ने सनराइज़र्स हैदराबाद की फाइनल तक पहुँचने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, जबकि पराग ने भी आईपीएल में एक अच्छे सीजन का आनंद उठाया था। उन्होंने 16 मैचों में 484 रन्स बनाए थे, जिसमें से 42 छक्के थे, और उनकी स्ट्राइक रेट भी 204 से अधिक रही थी।

दूसरी ओर, जुरेल ने इस वर्ष की आईपीएल में बड़ा प्रभाव नहीं डाला लेकिन पिछले साल की आईपीएल में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। इससे पहले आईपीएल में, जुरेल ने इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला में टेस्ट मैच में अपना डेब्यू किया था और उन्हें अच्छा सफलतम संघनित हो रहा था।