Home » Automobile » Enyaq iV Electric Car धांसू फीचर्स में जाने कीमत

Enyaq iV Electric Car धांसू फीचर्स में जाने कीमत

Photo of author

Edited By: Prabhat Chaudhary

Updated on:

फॉलो करें:

Enyaq iV Electric Car: Škoda ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Enyaq iV को पेश किया है, जो तकनीक और डिज़ाइन का बेहतरीन संगम है। यह कार पर्यावरण के प्रति जागरूकता और आधुनिक सुविधाओं का प्रतीक है। Enyaq iV एक एसयूवी है जो न केवल अपने आकर्षक लुक्स से, बल्कि अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन और अत्याधुनिक सुविधाओं से भी प्रभावित करती है।

Features

Enyaq iV में आपको अनेक आधुनिक फीचर्स मिलेंगे। इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वर्चुअल कॉकपिट, वॉइस कंट्रोल और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी शामिल हैं। इस कार में आपको एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन असिस्ट, और ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिलेंगे। इसके अलावा, इसमें वायरलेस चार्जिंग, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट भी है।

Engine Capacity

Enyaq iV में एक शक्तिशाली इलेक्ट्रिक मोटर है जो 150 kW (201 bhp) की शक्ति और 310 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। यह मोटर 82 kWh की बैटरी से संचालित होती है, जो एक बार चार्ज करने पर लंबी दूरी तय करने में सक्षम है। इस कार में आपको दो वेरिएंट मिलेंगे – एक रियर-व्हील ड्राइव और दूसरा ऑल-व्हील ड्राइव, जिससे आप अपनी जरूरत के हिसाब से विकल्प चुन सकते हैं।

Mileage

Enyaq iV का माइलेज भी बेहतरीन है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी एक बार पूर्ण चार्ज होने पर लगभग 510 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। यह लंबी दूरी के लिए बेहतरीन विकल्प है और इसका फास्ट चार्जिंग सिस्टम इसे कुछ ही समय में चार्ज कर देता है।

Rivals

भारतीय बाजार में Enyaq iV के प्रमुख प्रतिद्वंद्वियों में Hyundai Kona Electric, MG ZS EV और Tata Nexon EV शामिल हैं। ये सभी कारें अपनी-अपनी विशेषताओं के साथ प्रतिस्पर्धा करती हैं, लेकिन Enyaq iV अपने उन्नत फीचर्स और प्रदर्शन के कारण सबसे आगे है।

Exterior

Enyaq iV का एक्सटीरियर डिज़ाइन बेहद आकर्षक है। इसकी फ्रंट ग्रिल पर क्रिस्टल फेस डिज़ाइन है, जो इसे एक विशिष्ट पहचान देता है। एलईडी मैट्रिक्स हेडलाइट्स और एलईडी टेल लाइट्स इसे और भी आकर्षक बनाते हैं। इसके अलावा, 21 इंच के बड़े अलॉय व्हील्स और पैनोरमिक सनरूफ इसे और भी प्रीमियम लुक देते हैं।

Interior

Enyaq iV का इंटीरियर भी बेहद शानदार और आरामदायक है। इसमें आपको प्रीमियम क्वालिटी की सामग्री, विस्तृत केबिन स्पेस और आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। सीटें लैदर अपहोल्स्ट्री के साथ आती हैं और इन पर हीटिंग और कूलिंग फंक्शन भी है। इसका इंफोटेनमेंट सिस्टम 13 इंच के बड़े टचस्क्रीन के साथ आता है, जिसमें नेविगेशन, वॉइस कमांड और कनेक्टिविटी ऑप्शंस शामिल हैं।

Performance

Enyaq iV का प्रदर्शन भी बेहद शानदार है। इसका इलेक्ट्रिक मोटर तेजी से प्रतिक्रिया करता है और इसे 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुँचने में केवल 8.5 सेकंड लगते हैं। इसका ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम इसे हर तरह की सड़कों पर बेहतर ग्रिप और स्थिरता प्रदान करता है। साथ ही, इसका रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम इसे और भी कुशल बनाता है।

Price

Enyaq iV की कीमत भी प्रतिस्पर्धी है। भारतीय बाजार में इसकी प्रारंभिक कीमत लगभग 30 लाख रुपये से शुरू होती है। यह कीमत इसके उत्कृष्ट फीचर्स, उन्नत तकनीक और शानदार प्रदर्शन को देखते हुए काफी उचित है।

Enyaq iV इलेक्ट्रिक कार न केवल पर्यावरण के प्रति जागरूकता का प्रतीक है, बल्कि यह आधुनिक सुविधाओं और उत्कृष्ट प्रदर्शन का भी बेहतरीन उदाहरण है। यह कार उन सभी के लिए एक उत्तम विकल्प है जो एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी की तलाश में हैं।