Home » Automobile » किफायती कीमत में 2024 की Maruti Celerio Petrol , 26.68km माइलेज और आकर्षक डिजाइन के साथ

किफायती कीमत में 2024 की Maruti Celerio Petrol , 26.68km माइलेज और आकर्षक डिजाइन के साथ

Photo of author

Edited By: Prabhat Chaudhary

Updated on:

फॉलो करें:

मारुति सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Celerio के 2024 मॉडल को पेश किया है। यह कार अपने किफायती मूल्य, बेहतरीन माइलेज और सुविधाजनक ड्राइविंग अनुभव के लिए जानी जाती है। Celerio का नया वर्शन और भी आकर्षक और एडवांस फीचर्स के साथ बाजार में उतारा गया है, जिससे यह कार परिवारों और शहर में रहने वाले लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प बन गई है।

Features

नई Maruti Celerio में कई एडवांस्ड फीचर्स दिए गए हैं जो इसे अपनी श्रेणी में सबसे आगे रखते हैं। इसमें स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट, और मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा, सेफ्टी फीचर्स में ड्यूल एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), और रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

Engine Capacity

मारुति Celerio 2024 में 1.0-लीटर K10C डुअलजेट, डुअल VVT पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 66 बीएचपी की पावर और 89 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन मैन्युअल और ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन (AMT) दोनों ऑप्शन में उपलब्ध है, जिससे ड्राइविंग अनुभव और भी स्मूद और कंफर्टेबल हो जाता है।

Mileage

Celerio अपनी बेहतरीन माइलेज के लिए जानी जाती है। 2024 मॉडल में यह कार 26.68 किमी/लीटर तक का माइलेज देती है, जो इसे सबसे किफायती हैचबैक कारों में से एक बनाता है। यह माइलेज खासकर उन लोगों के लिए फायदेमंद है जो शहर में डेली कम्यूट करते हैं और ईंधन की बचत करना चाहते हैं।

Rivals

मारुति Celerio 2024 का मुकाबला Hyundai Santro, Tata Tiago, Renault Kwid और Datsun Go जैसी कारों से है। ये सभी कारें भी इसी श्रेणी में आती हैं और इनके फीचर्स और कीमतें लगभग समान हैं। हालांकि, Celerio अपने बेहतरीन माइलेज और मारुति की भरोसेमंद सर्विस नेटवर्क के कारण एक मजबूत प्रतिस्पर्धी है।

Exterior

मारुति Celerio 2024 का एक्सटीरियर डिजाइन काफी मॉडर्न और आकर्षक है। इसमें नए स्टाइलिश फ्रंट ग्रिल, शार्प हेडलैम्प्स, और आकर्षक बम्पर्स दिए गए हैं। कार के साइड प्रोफाइल में नए एलॉय व्हील्स और बॉडी-कलर्ड डोर हैंडल्स इसे और भी एलीगेंट लुक देते हैं। रियर में भी नई टेललाइट्स और बम्पर का डिजाइन इसे एक प्रीमियम फील देते हैं।

Interior

Celerio 2024 का इंटीरियर भी काफी स्पेशियस और कंफर्टेबल है। इसमें प्रीमियम फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, नया डैशबोर्ड डिजाइन, और एडवांस्ड इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। केबिन में पर्याप्त लेगरूम और हेडरूम है, जिससे लंबी यात्रा भी आरामदायक बन जाती है। इसके अलावा, कार में कई स्टोरेज स्पेसेस और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट्स भी दिए गए हैं।

Performance

मारुति Celerio 2024 की परफॉरमेंस काफी स्मूद और रिफाइंड है। इसका इंजन क्विक रिस्पॉन्सिव है और ट्रैफिक में भी आसानी से हैंडल किया जा सकता है। सस्पेंशन सेटअप भी काफी अच्छा है, जिससे उबड़-खाबड़ सड़कों पर भी आरामदायक राइड मिलती है। इसके अलावा, कार की ब्रेकिंग सिस्टम और स्टियरिंग भी काफी अच्छी तरह से ट्यून किए गए हैं, जो ड्राइविंग को और भी सुरक्षित बनाते हैं।

Price

मारुति Celerio 2024 की कीमतें इसके वेरिएंट्स के आधार पर अलग-अलग हैं। बेस वेरिएंट की कीमत लगभग 5 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत लगभग 6.5 लाख रुपये तक जाती है। यह कीमतें इसे एक किफायती और वैल्यू फॉर मनी विकल्प बनाती हैं, खासकर उन लोगों के लिए जो एक भरोसेमंद और फ्यूल-एफिशिएंट हैचबैक की तलाश में हैं।

मारुति Celerio 2024 एक बेहतरीन पैकेज के रूप में सामने आती है, जिसमें आकर्षक डिजाइन, एडवांस्ड फीचर्स, और बेहतरीन माइलेज शामिल है। यह कार निश्चित रूप से भारतीय बाजार में अपनी पहचान बनाने में सफल होगी और ग्राहकों के बीच एक पसंदीदा विकल्प बनकर उभरेगी।