Home » Automobile » 120 बीएचपी के साथ आई Tata Altroz Racer कार, स्पोर्टी लुक में सबसे खास

120 बीएचपी के साथ आई Tata Altroz Racer कार, स्पोर्टी लुक में सबसे खास

Photo of author

Edited By: Prabhat Chaudhary

Updated on:

फॉलो करें:

Tata Motors ने अपनी लोकप्रिय प्रीमियम हैचबैक Tata Altroz का नया वेरिएंट, Tata Altroz Racer 2024, लॉन्च किया है। यह कार अपने स्पोर्टी लुक, उन्नत फीचर्स और शानदार प्रदर्शन के लिए जानी जाती है। Tata Altroz Racer ने भारतीय बाजार में धमाकेदार एंट्री की है और यह कार उत्साही ड्राइवर्स के लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है। आइए इस लेख में हम इस कार के विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत चर्चा करें।

Tata Altroz ​​Racer

Tata Altroz Racer Car Features

Tata Altroz Racer 2024 में कई उन्नत फीचर्स दिए गए हैं जो इसे अपने सेगमेंट में एक प्रीमियम हैचबैक बनाते हैं। इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6 एयरबैग, हवादार फ्रंट सीटें, 7 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस चार्जिंग, इलेक्ट्रिक सनरूफ और लेदर अपहोल्स्ट्री शामिल हैं। इसके अलावा, इस कार में Apple CarPlay और Android Auto की कनेक्टिविटी भी उपलब्ध है।

Tata Altroz Racer Car Engine

Tata Altroz Racer में 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 120 बीएचपी की पावर और 170 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। यह इंजन अपनी श्रेणी में सबसे पावरफुल इंजनों में से एक है और शानदार प्रदर्शन प्रदान करता है।

Tata Altroz Racer Car Mileage

Tata Altroz Racer का माइलेज भी काफी अच्छा है। यह कार शहर में 18 किमी/लीटर और हाईवे पर 22 किमी/लीटर का माइलेज देती है। यह माइलेज आंकड़े इसे एक ईंधन कुशल कार बनाते हैं जो लंबे सफर के लिए बेहतरीन है।

Tata Altroz Racer Car Rivals

भारतीय बाजार में Tata Altroz Racer का मुकाबला मुख्य रूप से Hyundai i20 N Line, Maruti Suzuki Baleno RS और Volkswagen Polo GTI जैसी कारों से है। ये सभी कारें अपने-अपने सेगमेंट में शानदार प्रदर्शन और उन्नत फीचर्स के साथ आती हैं।

Tata Altroz Racer Car Exterior

Tata Altroz Racer का एक्सटीरियर डिज़ाइन बहुत ही आकर्षक और स्पोर्टी है। इसमें शार्प लाइनें, एग्रेसिव फ्रंट ग्रिल, एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स, और बड़े अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। कार के साइड प्रोफाइल में भी स्पोर्टी लुक को बरकरार रखा गया है। इसके अलावा, इसमें ड्यूल टोन पेंट स्कीम और रेसिंग स्ट्राइप्स भी दिए गए हैं जो इसे और भी आकर्षक बनाते हैं।

Tata Altroz Racer Car Interior

Tata Altroz Racer का इंटीरियर भी बहुत ही प्रीमियम और आरामदायक है। इसमें लेदर अपहोल्स्ट्री, हवादार फ्रंट सीटें, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके अलावा, इसमें पर्याप्त लेगरूम और हेडरूम भी है जिससे लंबी यात्रा के दौरान भी आरामदायक महसूस होता है। इंटीरियर में ब्लैक और रेड थीम का इस्तेमाल किया गया है जो इसे एक रेसिंग कार का लुक देता है।

Tata Altroz Racer Car Performance

Tata Altroz Racer का प्रदर्शन भी शानदार है। इसका 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन तेज एक्सेलेरेशन और स्मूद ड्राइविंग अनुभव प्रदान करता है। यह कार 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार मात्र 9 सेकेंड में पकड़ लेती है। इसके अलावा, इसका सस्पेंशन सिस्टम और स्टीयरिंग रिस्पॉन्स भी बहुत ही अच्छा है जिससे तेज गति पर भी यह कार स्थिर रहती है।

Tata Altroz Racer Car Price

Tata Altroz Racer 2024 की कीमत भारतीय बाजार में 9.99 लाख रुपये से शुरू होती है और यह अपने फीचर्स और प्रदर्शन के हिसाब से एक बहुत ही किफायती विकल्प है। यह कार अपनी कीमत में बेहतरीन फीचर्स और शानदार प्रदर्शन प्रदान करती है जो इसे इस सेगमेंट में एक बहुत ही मजबूत प्रतियोगी बनाता है।

निष्कर्ष

Tata Altroz Racer 2024 एक प्रीमियम हैचबैक है जो स्पोर्टी लुक, उन्नत फीचर्स और शानदार प्रदर्शन के साथ आती है। यह कार उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो एक स्टाइलिश, पावरफुल और ईंधन कुशल कार की तलाश में हैं। भारतीय बाजार में इसकी कीमत और फीचर्स को देखते हुए, यह कार अपने सेगमेंट में एक मजबूत प्रतियोगी साबित हो सकती है। Tata Motors ने इस कार के माध्यम से एक बार फिर साबित कर दिया है कि वे भारतीय बाजार में प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में भी मजबूत उपस्थिति दर्ज कर सकते हैं।